आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें Options

Wiki Article



अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

देश-दुनिया की बड़ी खबरें मिस हो जाती हैं?

मणिपुर में लंबा है संघर्ष का इतिहास, इस बार की हिंसा बेहद चिंताजनक

करेला खाते समय या करेला खाने के पहले और बाद में आम का सेवन करने से बचना चाहिए. ऐसा करने से शरीर में एलर्जी या रिएक्शन होने की संभावना रहती है.

उन्होंने बृहस्पतिवार को उद्योग मंडल सीआईआई के एक कार्यक्रम में कहा कि टीसीएस और टीडीएस के बीच कोई मेल न होने से परेशान होने वाले करदाताओं को नई व्यवस्था से राहत मिलेगी.

आप भी खड़े-खड़े पीते है पानी, पानी पीने की ये छोटी गलतियां खराब कर सकता है आपका हाजमा

वैसे तो दही अपने आप में बेहद पोष्टिक है, लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनके साथ इसे खाने से आपको इंस्टेंट एनर्जी मिल सकती है। आइए जानें इसके बारे में विस्तार से-

क्राइमचोरी करता, फ्लाइट से अपने गांव जाता, फिर आ जाता मुंबई... बिहार के रहने वाले अजब चोर की गजब कहानी

आम के साथ इन चीजों को खाने-पीने से बचें, वरना हो सकता है नुकसान

गर्मियों में पेट को ठंडक पहुंचाने के लिए लोग दही का सेवन बहुत अधिक करते हैं और यही सोचकर कई लोग आम के साथ भी दही खा लेते हैं लेकिन आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। दरअसल, दही और आम का कॉम्बिनेशन स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। इन दोनों read more को एक साथ खाने से शरीर में कार्बन डाई ऑक्साइड ज्यादा बनने लगती है जिससे आपको परेशानी हो सकती है।

अगर आपने करेले की सब्जी खाई है या खाने जा रहे हैं, तो आपको इसके बाद आम खाने से बचना चाहिए। ऐसा करने से पेट दर्द जैसी समस्या हो सकती है। अगर इन दोनों खाद्य पदार्थों को एक साथ मिला दिया जाए तो आयुर्वेद के अनुसार इससे मतली और उल्टी हो सकती है।

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

महिलाओं में बढ़ रहा है हार्ट अटैक का रिस्क, इस तरह रख सकती हैं महिलाएं अपने हार्ट को हेल्दी

आम खाना अमूमन हर इंसान पसंद करता है। लेकिन इसके सेवन के बाद कई लोग कुछ ऐसा खा लेते हैं जिसकी वजह से उनकी सेहत बिगड़ जाती है। आइए जानते हैं आम खाने के बाद क्या नहीं खाना चाहिए।

Report this wiki page